महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ते कोरोना मामलों के बीच राज्य सरकार सख्ती बरत रही है. मंगलवार को राज्य सरकार ने तय किया है कि पूरे प्रदेश में ग्रोसरी, सब्जियों की दुकानें, बेकरी और डेयरियां सुबह 7 बजे से लेकर 11 बजे तक ही खुलेंगी. सरकार के नए आदेश के मुताबिक सभी ग्रोसरी, सब्जी की दुकानें, डेयरी, फल विक्रेता और बेकरी अब केवल सुबह 7 से 11 बजे तक ही खोल कर रख सकते हैं. इसके अलावा चिकन, मटन, अंडा और मछली बेचने वाली दुकाने के लिए भी यही आदेश है. पहले ये दुकानों शाम आठ बजे तक खुली रहती थीं, लेकिन अब केवल चार घंटे के लिए ये खुली रहेंगी.

होम डिलिवरी को सुबह 7 से 8 बजे तक स्थानीय प्रशासन के निर्देशों के मुताबिक मंजूरी होगी.

बता दें, पूरे देश में सबसे ज्यादा कोरोना के नए मामले महाराष्ट्र से ही सामने आ रहे हैं. कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों के 77.67 प्रतिशत मामले महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और दिल्ली समेत 10 राज्यों में सामने आए हैं.

महाराष्ट्र में सर्वाधिक दैनिक मामले सामने आए हैं. महाराष्ट्र में 58,924 नए मामले सामने आए हैं। इसके बाद उत्तर प्रदेश में 28,211 और दिल्ली में 23,686 नए मामले सामने आए हैं. नए मामलों के 77.67 प्रतिशत मामले जिन 10 राज्यों में सामने आए हैं, उनमें कर्नाटक, केरल, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, गुजरात और राजस्थान शामिल हैं.

Banner Content
Tags: , ,

Related Article

0 Comments

Leave a Comment